Ghost Stories In Hindi – वैम्पायर की रहस्यम घटनाएं

Ghost Stories In Hindi

Ghost Stories In Hindi – हेलो फ्रेंड्स दुनिया में कई तरह के लोग होते हैं इनमें से कुछ वास्तविक होते हैं और कुछ काल्पनिक, लेकिन कुछ प्रजातियां ऐसी भी है जिन्हें ना तो वास्तविक कहा जा सकता है और ना ही काल्पनिक। ऐसा इसलिए क्योंकि ना तो ऐसे लोगों के होने के पुख्ता सबूत मिलते हैं और ना ही इन लोगों के औचित्य को पूरी तरह से झूठलाया जा सकता है.

यह लोग इतने मिस्टीरियस होते हैं की इनके बारे में संपूर्ण ज्ञान किसी के पास नहीं होता ऐसी ही प्रजाति का नाम है “वैम्पायर” यह लोग ना तो पूर्ण रूप से इंसान होते हैं और ना ही पूरे जानवर और यह लोग ना तो पूर्ण रूप से जीवित होते हैं और ना ही मरे हुए।

इतिहास में पाए जाने वाले दस्तावेजों और किंवदंतियों के अनुसार वैम्पायर वह प्रजातियां होती है जो यूं तो मृत लोग होते हैं लेकिन किसी खास दिन वह जाग उठते हैं और अपनी-अपनी कब्र से बाहर निकल आते हैं जागने के बाद यह लोग अपनी भूख को शांत करने के लिए इंसान या किसी जानवर का खून पीना पसंद करते हैं और फिर सूर्योदय होने से पहले वापस अपनी कब्रों में सो जाते हैं.

इतिहास में ऐसी कई घटनाओं का जिक्र है जो वैम्पायर के होने की तरफ इशारा करती हैं लेकिन विज्ञान की अगर मानें तो कोई अस्तित्व नहीं है क्योंकि विज्ञान के मुताबिक किसी मरे हुए इंसान का जिंदा होना संभव नहीं है। हमारी आज की Real Ghost Stories In Hindi में  हम आपको वैम्पायर से जुड़ी कुछ बेहद रहस्यमयी और अचंभित करने वाली Real Life Scary Stories के बारे में बताएंगे जिन्हें जानकार आप लोग भी यह सोचने पर मजबूर हो जाएंगे की क्या वाकई वैम्पायर एक अवधारणा मात्र है या फिर कोई अज्ञात सच।

Peter The Blood Sucker (True Horror Story in Hindi)
सन 1700 के समय में वैम्पायर और उनसे जुडी घटनाएं बहुत प्रचलित थी सं 1700 से 1730 सको ड्रैकुला का समय माना जाता है उन दिनों यूरोप और इंग्लैंड जैसी जगहों पर लोग वैम्पायर का नाम लेने से भी डरते थे। सन 1725 में “किसिलोवा सरविया” नाम की जगह पर एक किसान था जिसका नाम था “पीटर” उसकी मौत हो गई लेकिन पीटर की मौत के कुछ दिन बाद कुछ ऐसा घटित हुआ जिसे देख कर देखकर लोगों के रोंगटे खड़े हो गए।

अपनी मौत के 3 दिन बाद पीटर अपने 10 साल के बेटे के पास आया और अपने बेटे से कुछ खाने के लिए मांगा उसके बेटे ने पीटर को खाना दे दिया और पीटर वहां से चला गया लेकिन अगले ही दिन एक बार फिर अपने बेटे से खाना मांगने आया तो इस बार उसके बेटे ने बेटा को खाना देने से इनकार कर दिया।

अगली सुबह पीटर का बेटा मृत अवस्ता में पाया गया उसके शव को देखकर ऐसा साफ पता चल रहा था की उस बच्चे के शरीर में खून की एक बूंद तक नहीं थी क्योंकि इस बच्चे का शरीर पूरी तरह से सफेद पड़ चुका था और उसकी आंखें खुली हुई थी।

जिन्हें देखकर लग रहा था की उस बच्चे ने मरते समय बेहद खौफनाक मंजर देख लिया हो उस बच्चे की डेड बॉडी में सबसे ज्यादा विचित्र थी वो यह थी कि बच्चे की गर्दन का दाहिना और पिछला भाग बुरी तरह से घायल था उसके घाव को देखकर ऐसा लग रहा था मानो किसी ने उस बच्चे की गर्दन को नोच खाया हो।

इस मौत के बाद लगातार नौ दिनों तक बिल्कुल इसी तरह की मौतों का सिलसिला चलता रहा और उस गांव के लोगों के बीच इस खौफ इस कदर बढ़ गया कि गांव वालों ने वैम्पायर हन्टर्स की सहायता लेने का फैसला किया। इन वैम्पायर हन्टर्स ने जब सभी 10 मौतों और सभी 10 लोगों की डेड बॉडी की तफ्तीश की तो पाया कि सभी मौतों के पीछे किसी पिषाच या वैम्पायर का हाथ है।

उन्होंने जब पीटर की कब्र को खोलकर देखा तो वहां मौजूद सभी लोग हैरत में पड़ गए पीटर का मृत शरीर अभी भी बिलकुल ताज़ा था और उसके कपड़े अभी भी खून से भीगे हुए थे। पीटर की छाती में एक छड़ी गड़ी हुयी थी और पीटर के मुँह में किसी पक्षी के पंख मिले। पीटर की लाश को उसकी कब्र से निकालकर आग के हवाले कर दिया गया और उसकी राख को पास ही के एक चर्च के सामने दफना दिया गया ताकि पीटर का पिशाच फिर से ना जाग जाए।

इसके बाद पीटर को दोबारा कभी नहीं देखा गया लेकिन पीटर की छाती में वो छड़ी और उसके मुंह में वह पक्षियों का पंख कहां से आए इस गुत्थी को कोई सुलझा पाया क्या पीटर पर किसी प्रकार का अनुष्ठान करके उसे वैम्पायर बनाया गया। इस सवाल का जवाब के पीटर की राख के साथ हमेशा के लिए जमीन में दफन हो गया।

Elizabeth Bathory (Ghost Stories In Hindi)

Ghost Stories In Hindi - वैम्पायर की रहस्यम घटनाएं
Ghost Stories In Hindi – वैम्पायर की रहस्यम घटनाएं

Elizabeth Bathory को “द ब्लड काउंटर्स” के नाम से भी जाना जाता है उसने 21 अगस्त 1614 तक हंगरी पर राज किया। एलिजाबेथ को इतिहास की कुछ क्रूर महिलाओं में से एक माना जाता है जिसके चलते गिनिस वर्ल्ड रिकॉर्ड में सबसे ज्यादा कतल करने वाली महिलाओं में एलिजाबेथ का नाम दर्ज़ है। बहुत से इतिहासकारों का मानना है कि एलिजाबेथ एक जीती जागती वैम्पायर थी वो लोगों को बेहद क्रूरता से मौत के घाट उतार देती थी।

लोगों को मारने के लिए वे नए नए तरीके अपनाती थी जिन से मरने वालों को अधिक से अधिक तकलीफ पहुंचे वो अपने शिकार को सुइयों और किलो से गोदती थी ताकि उनके शरीर से धीरे-धीरे सारा खून निकल जाए और वह इंसान तड़प-तड़प कर दम तोड़ दें।

इसके अलावा वह लोगों को निर्वस्त्र करके बाहर ठंड में छोड़ देती थी जब तक उनका शरीर ठंड की वजह से जम नहीं जाता था यही नहीं एलिजाबेथ काला जादू करने में पारंगत थी 10 से 14 साल की लड़कियों को मारकर उनके खून से स्नान करती थी उसका मानना था 10 से 14 साल की लड़कियों के खून में स्नान करने से उसका सौंदर्य बरकरार रहेगा। एलिजाबेथ की क्रूरता से तंग आकर अन्य अधिकारियों एलिजाबेथ ने को बंदी बना लिया और उसको अपने जीवन के आखिरी दिन जेल में गुजारने पड़े।

1614 में एक रात एलिजाबेथ ने अपने जेल के पहरेदार से शिकायत की की उसे अपने हाथों पर बहुत ठंड लग रही है और वो अपने हाथों को महसूस नहीं कर पा रही है एलिजाबेथ ने पहरेदार को बताया कि उसे ऐसा लग रहा है की उसका पूरा शरीर आग की चपेट में है उसे अहसास जलन का एहसास हो रहा है लेकिन पहरेदार ने एलिजाबेथ कि सारी बातों को नजरअंदाज कर दिया गया।

अगली सुबह एलिजाबेथ को अपने कारागृह में मृत पाया गया एलिजाबेथ की मौत के बाद उसे एक कॉफिन में रखा गया और उसे दफनाने के लिए ले जाया गया लेकिन वहां पहुंच कर जब कॉफिन को खोला गया तो सबके होश उड़ गए क्योंकि कॉफिन में से एलिजाबेथ की लाश गायब हो चुकी थी एलिजाबेथ की लाश गायब होने का कारण और रहस्य आज भी ज्यों का त्यों बना हुआ है क्या वह वाकई एक वैम्पायर थी या फिर कोई विचक्राफ्ट। क्या वैम्पायर सिर्फ एक अवधारणा मात्र है या वाकई वैम्पायर होते हैं।


आपको हमारी बताई गयी आज की ये Ghost Stories In Hindi यकीनन आपको पसंद आयी होगी और आपको भी ये सोचने पर मजबूर कर दिया होगा की क्या सच में वैम्पायर होते हैं। हिंदीलिख वेबसाइट पर आपको ऐसी ही Creepy True Stories, Real Life Scary Stories, True Horror Story in Hindi, Real Ghost Stories In Hindi आपको मिलेंगी और इसके साथ ही आपको ऐसी ही Interesting Facts, Hindi Story, Motivational Story In Hindi, Hindi novelMoral Stories for Kids In Hindi

आपको हमारी वेबसाइट पर देखने को मिल जाएंगी। हिंदीलिख वेबसाइट ऐसी ही कहानियों का बहुत बड़ा संग्रह है जहाँ सिर्फ बच्चों के मनोरंजन की कहानियां बल्कि ऐसे Interesting Facts भी मिलेंगे जो आम तौर पर लोग नहीं जानते हैं।

3 thoughts on “Ghost Stories In Hindi – वैम्पायर की रहस्यम घटनाएं”

Comments are closed.